Salman Khan : “पठान 2” और “वॉर 2” में सलमान खान नहीं करेंगे काम, सलमान का फैंस को हैरान कर देने वाला फैसला

शाहरुख़ खान की फिल्म पठान(2023) में सलमान खान टाइगर के रूप में कैमियो के तौर पर नजर आये थे. अब सलमान उनके 2025 की फिल्मो को लेकर काफी सुर्खियों में नजर आ रहे है. पर सलमान खान से एक बहुत बड़ा फैसला लिया है की टाइगर बनकर “पठान 2” और “वॉर 2” जैसी फिल्मो में अब काम नहीं करेंगे. इस खबर ने फैंस को हैरान कर दिया है.

“पठान 2” में सलमान नहीं करेंगे काम

साल 2023 सलमान खान के लिए कुछ अच्छा साबित नहीं हुवा. 2023 में आयी फिल्म “किसी का भाई किसी की जान” को लेकर सलमान खान को बॉक्स ऑफिस पर हार माननी पड़ी. मोस्ट अवेटेड फिल्म “टाइगर 3” भी सिनेमा घरो में कुछ कमाल नहीं कर पायी. ऐसे में शाहरुख़ खान की फिल्म पठान(2023) में सलमान खान टाइगर के रूप में कैमियो के तौर पर नजर आये थे. अब मनोरंजन दुनिया से खबरे आ रही थी की शाहरुख़ खान की फिल्म “पठान 2”, ऋतिक रोशन की फिल्म “वॉर 2” और सनी देओल की फिल्म “सफर” में सलमान खान टाइगर का कैमियो लेकर आने वाले है. इस बात पर फैंस खुश थे की सलमान की पूरी फिल्म तो नहीं पर शाहरुख़, ऋतिक, सनी देओल की दमदार फिल्मों में कम से कम अपने फेवरेट एक्टर की झलक तो देखने मिलेगी. और इसी बिच सलमान ने फैसला किया की इसके आगे किसी भी फिल्म में टाइगर के करैक्टर को लेकर कैमियो नहीं करेंगे. फैंस के साथ साथ फिल्म मेकर्स को भी सलमान के इस फैसले से बहुत हैरान कर दिया है.

सलमान के इस फैसले की क्या है वजह

Salman Khan : सलमान खान के टाइगर के करैक्टर का कनेक्शन सीधे स्पाई यूनिवर्स से जाकर जुड़ता है. स्पाई यूनिवर्स में अभी तक 5 फिल्मे बनी है. एक था टाइगर (2012), टाइगर जिंदा है (2017), वॉर (2019), पठान (2023), टाइगर 3 (2023). सलमान खान इन 5 फिल्मो में से वॉर (2019) को छोड़के बाकि 4 फिल्मो में टाइगर का रोल प्ले कर चुके है. बार बार वही वही करैक्टर प्ले करके सलमान अपने करैक्टर को फीका नहीं करना चाहते. टाइगर 3 को लेकर भरी नुकसान उठाने के बाद सलमान ने यह फैसला लिया है की आगे से वह किसी भी फिल्म में टाइगर को लेकर कैमियो नहीं देंगे. टाइगर का करैक्टर हर फैन के दिल में बस गया है. सलमान खान “टाइगर” को लेकर दर्शको के मन जो इमेज है उसे सलमान ख़राब नहीं करना चाहते. इसीलिए उन्होंने यह फैसला बहुत सोच समज़कर किया है. फिल्म मेकर्स भी इस बात से सहमत है.

टाइगर vs पठान के बारे में

Tiger Vs Pathan : फिल्म टाइगर vs पठान काफी लम्बे समय से चर्चा का विषय बन गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग 2024 में शुरू होने वाली थी. फिल्म टाइगर 3 परदे पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई इसलिए टाइगर vs पठान के क्रिप्ट में बदलाव किये जा रहे है. फिल्म टाइगर vs पठान में सलमान खान और शाहरुख़ खान एक दूसरे के खिलाफ लड़ते हुए नजर आने वाले है. 2025 में फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी और 2026 के शुरू में फिल्म टाइगर vs पठान को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज कर दिया जायेगा.

Leave a Comment