Producer DhirajLal Shah Is No More : 90s के प्रोडूसर धीरजलाल शाह का निधन, कोविड बताया जा रहा है मौत का कारन

मंगलवार की सुबह बॉलीवुड दुनिया एक दुखद खबर लेकर आयी है. 90s के प्रोडूसर धीरजलाल शाह का मुंबई के हॉस्पिटल में निधन हो गया. पिछले 20 दिनों से उनकी हालत बहुत बिगड़ते जा रही थी. आखिरकार सोमवार 11 मार्च 2024 को मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के वजह से उनकी मौत हो गयी. उम्र 71 साल में दुनिया से अलविदा ले लिया.

कोविड बताया जा रहा है मौत का कारन

DheerajLal Shah : 90 के दशक में प्रोडूसर धीरजलाल शाह ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्मे दी है. अजय देवगन की “विजयपथ”, गोविंदा की “गैम्बलर”,सुनील शेट्टी की फील्म “कृष्णा”, सनी देओल की “द हीरो” जैसी सुपरहिट फिल्मो से बॉलीवुड को रूबरू कराया है. उस समय में ये फिल्मे सुपरहिट साबित हुई और इन फिल्मो ने जबरदस्त कमाई भी की थी.

धीरजलाल के भाई हसमुखलाल ने मीडिया को बताया की कोविड महामारी के दौरान उनको कोविड़ ने घेर लिया था. उसके बाद उनके फेफड़े काफी हद तक कमजोर हो गए थे. पिछले 20 दिनों से उनकी हालत बहुत बिगड़ते जा रही थी. इसलिए उनको मुंबई के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. इलाज के बावजूद उनके दिल और किडनी ने काम करना बंद कर दिया और आखिरकार उम्र 71 साल में दुनिया से अलविदा ले लिया. सोमवार 11 मार्च 2024 को मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के वजह से उनकी मौत हो गयी.

ट्विटर पर धीरजलाल के मौत की खबर कन्फर्म

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर इंडियन फिल्म टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल ने धीरजलाल शाह की मौत की खबर को कन्फर्म करते हुवे बताया की टाइम वीडियो के मालिक श्री धीरजलाल शाह अब इस दुनिया में नहीं रहे. भगवान उनकी आत्मा को शांती दे और उनके परिवार को इस दुखद घडी से लड़ने के लिए शक्ति दे. धीरजलाल हमेशा हमारे दिल में रहेंगे

प्रोडूसर हरीश सुघंद ने बताया की प्रोडूसर धीरजलाल शाह ने अमिताभ बच्चन की फिल्म “शहंशाह” के वीडियो राइट्स ख़रीदे थे. और शाहंशाह के वीडियो राइट्स खरीदना उनके लिए लकी साबित हो गया था. उसके बाद उनकी जिंदगी सफलता की उचाईया छूने लगी थी. “शहंशाह” के वीडियो राइट्स के बाद उनके पास हर फिल्म के वीडियो राइट्स थे. और धीरजलाल शाह बॉलीवुड के “वीडियो किंग “ बन गए थे.

डायरेक्टर अनिल शर्मा ने धीरजलाल शाह को श्रद्धांजलि देते हुवे उनके बारे में बताया. धीरजलाल शाह एक अच्छे प्रोडूसर के साथ साथ एक अच्छे इंसान भी थे. उन्होंने टाइम वीडियो को उस समय खड़ा किया था, जो दौर सभी के लिए एक क्रान्तिकारी दौर हुवा करता था. मैं उनके इस जज्बे को सलाम करता हु.

धीरजलाल शाह के परिवार में कोण कोण है

सोमवार 11 मार्च 2024 को धीरजलाल शाह का निधन हो गया और अपने परिवार के पीछे अपनी यादे छोड़ गए. उनके परिवार में उनकी पत्नी मंजू धीरज शाह, बेटा जिमित शाह, बहु पूनम शाह शामिल है. उसीके साथ साथ दो बेटिया सपना शाह और शीतल पुनीत गोयल भी है. भगवान् धीरजलाल शाह की आत्मा को शांति दे तथा परिवार को इस कठिन समय में दुःख से लड़ने की शक्ति दे.

Leave a Comment