Pankaj Udhas is No More : पद्मश्री ग़ज़ल गायक “पंकज उधास” का लम्बे बीमारी के चलते 72 साल में निधन

JOIN OUR SOCIAL CHANNELS

मनोरंजन दुनिया से एक बुरी खबर आयी है. “ना कजरे की धार”, “चिट्ठी आयी है” के मशहूर सिंगर “पंकज उधास” का लम्बे बीमारी के कारन उम्र 72 साल में निधन हो कहा. फ़िल्मी जगत का लीजेंडरी सिंगर दुनिया को अलविदा कह गया। एक मशहूर सिंगर को खोने की वजह से फ़िल्मी जगत में मायूसी छायी हुई है.

नायाब उधास ने की पिता के निधन की पुष्टि

Pankaj Udhas : पद्मश्री पंकज उधास की बेटी नायाब उधास ने दुःख जाहिर करते हुए यह जानकारी सोशल मीडिया पर जाहिर की. दुःख भरे शब्दों में उन्होंने लिखा “बड़े दुःख के साथ आपको बताना पड़ रहा है की पद्मश्री पंकज उधास अब इस दुनिया में नहीं रहे. 26 फरवरी 2024 को लम्बे बीमारी के चलते उनका निधन हो गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी तबियत कई दिनों से ख़राब थी. 10 दिन पहले उनको ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. और 26 फरवरी 2024 को सुबह 11 बजे सिंगर पंकज दुनिया को अलविदा कह कए.

शंकर महादेवन हुए मायूस

Shankar Mahadevan : सिंगर पंकज उधास के निधन से फ़िल्मी जगत में मायूसी छायी हुई है. इंडियन सिंगर और कंपोजर शंकर महादेवन ने सोशल मीडिया पर अपना दुःख जाहिर करते हुए लिखा है. “पंकज जी का जाना म्यूजिक इंडस्ट्री को बहुत भारी पड़ा है.” सोशल मीडिया पर अपनी नम आँखों से हर कोई श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है.

सिंगर सोनू निगम ने भी पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है. “पंकज जी के साथ मेरे बच्चपन की यादें जुडी है. उनके जाने की खबर सुनके मैं मन ही मन बहुत रोया हु. मन उदास हो गया. आपका नाम हमेशा हमारे दिल में रहेगा.”

पद्मश्री ग़ज़ल गायक “पंकज उधास”

एक कुशल गज़ल गायक के रूप में पूरी दुनिया में में “पंकज उधास” मशहूर है. उनको साल 2006 में पद्मश्री अवार्ड से नवाजा गया था. “ना कजरे की धार, ना मोतियों के हार“, “चिठ्ठी आयी है आयी है“, “मत कर इतना गुरुर“, “चांदी जैसा रंग है तेरा“, “रिश्ता तेरा-मेरा” जैसे गाने गाकर म्यूजिक इंडस्ट्री के पंकज जी हर म्यूजिक लवर्स के दिल में बसे है. उनकी यह आवाज शायद ही कोई भूल पाए. सबके दिलो पर राज करने वाले लीजेंड “पंकज उधास जी के आत्मा को शांति मिले.

Leave a Comment