Zee Cine Awards 2024 : ज़ी सिने अवार्ड्स 2024 की शाम “शाहरुख़ खान” के नाम, फिल्म जवान और पठान ने जीते कई अवार्ड्स

10 मार्च 2024 को 22 वे ज़ी सिने अवार्ड्स 2024 का फंक्शन आयोजित किया गया था. इस समारोह में बॉलीवुड के कई सितारों ने अपना जलवा दिखाया. पर इस अवार्ड फंक्शन की खास बात यह रही की फिल्म पठान और जवान ने कई अवार्ड्स अपने नाम कर लिए. बेस्ट एक्टर, स्टोरी, डायलॉग, लिरिक्स जैसे कई अवार्ड्स फिल्म पठान और जवान ने जीत ने जीत लिये।

ज़ी सिने अवार्ड्स 2024

Zee Cine Awards 2024 : रविवार के शाम 22 वे ज़ी सिने अवार्ड्स का आयोजन मुंबई में किया गया था. इस समारोह में कई बॉलीवुड सितारों ने अपनी हाजिरी लगाई. शाहरुख खान, बॉबी देओल, पूजा हेगड़े, आलिया भट्ट, कियारा आडवाणी, अंकिता लोखंडे, रणदीप हुड्डा, आयुष्मान खुराना, कृति सेनन, सोनू निगम जैसे कई स्टार्स ने रेड कारपेट पर अपना जलवा दिखाकर फैंस को मत्रमुग्ध कर दिया. बॉलीवुड सितारों के हटके लुक्स ने और उनके एक से बढ़कर एक परफॉरमेंस ने रविवार की शाम में चार चाँद लगा दिए. एक्टर बॉबी देओल ने ‘जमाल कुडू’ के गाने पर शानदार परफॉर्म करके फंक्शन का मजा और बढ़ा दिया.

ज़ी सिने अवार्ड्स 2024 की खास बात यह रही की शाहरुख़ खान की फिल्म “पठान” और “जवान” में जबरदस्त एक्टिंग के लिए शाहरुख़ खान को “बेस्ट एक्टर” के अवार्ड से नवाजा गया. बात यही तक नहीं रुकी, शाहरुख़ खान के अलावा फिल्म “पठान” और “जवान” ने कई अवार्ड्स जैसे बेस्ट एक्टर, स्टोरी, डायलॉग, लिरिक्स, सॉंग, वीएफएक्स, प्लेबैक सिंगर के कई अवार्ड्स अपने नाम कर लिए.

“जवान” को मिले अवार्ड्स की लिस्ट

Jawan Award List :

  • सर्वश्रेष्ठ अभिनेता( Best Actor) – शाहरुख खान
  • सर्वश्रेष्ठ वीएफएक्स (Best VFX) – जवान
  • सर्वश्रेष्ठ एक्शन (Best Action) – जवान
  • सर्वश्रेष्ठ स्टोरी (Best Story) – एटली (जवान)
  • सर्वश्रेष्ठ गाना (Best Song) – अनिरुद्ध रविचंदर (जवान)
  • सर्वश्रेष्ठ डायलॉग (Best Dialogue) – जवान

“पठान” को मिले अवार्ड्स की लिस्ट

Pathan Award List :

  • सर्वश्रेष्ठ अभिनेता(Best Actor) – शाहरुख खान
  • सर्वश्रेष्ठ लिरिक्स (Best Lyrics) – कुमार (चलिया-पठान)
  • सर्वश्रेष्ठ मेल प्लेबैक सिंगर (Best Male Playback Singer) – अर्जित सिंग (झूमे जो पठान)
  • सर्वश्रेष्ठ फीमेल प्लेबैक सिंगर (Best Female Playback Singer) – शिल्पा राव (बेशरम रंग)

इसका मतलब यह हुवा की 2023 शाहरुख़ खान के लिए लकी चार्म से कम नहीं. जो शाहरुख़ खान के साथ साथ फिल्म जवान और पठान के भी खाते में इतने अवार्ड्स जमा हो गए.

फिल्म जवान और पठान के अलावा मनीष मल्होत्रा, कार्तिक आर्यन भी अवार्ड्स की लिस्ट में शामिल है. सर्वश्रेष्ठ कस्टूम डिजाइन (Best Costume Design) – मनीष मल्होत्रा (रॉकी और रानी की प्रेम कहानी) और परफॉर्मर ऑफ द ईयर मेल (Performer Of The Year Male) – कार्तिक आर्यन (सत्यप्रेम की कथा) को मिला.

Leave a Comment