Shaitaan Movie Review : शैतान के रूप में आर माधवन का खौफनाक अवतार, आर माधवन संग जानकी बोदीवाला की जबरदस्त एक्टिंग

एक्टर अजय देवगन की 2025 की पहली फिल्म “शैतान” आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी. इस हॉरर मूवी का दमदार ट्रेलर देखने के बाद फैंस काफी एक्ससाइटेड थे और मूवी रिलीज का काफी बेसब्री से इन्तजार कर रहे थे. जितना डरावना ट्रेलर था क्या उतनी ही डरावनी और खौफनाक मूवी है. आइये जानते है.

क्या है शैतान की कहानी

Shaitaan : विकास बहाल के डायरेक्शन में बनी फिल्म “शैतान” यह गुजराती फिल्म “वश” का रीमेक है. फिल्म “शैतान” की कहानी एक हसते खेलते परिवार से होती है. परिवार में चार लोग पापा अजय देवगन(कबीर), माँ साउथ एक्ट्रेस जोतिका(ज्योति), बेटी जानकी बोदीवाला(जान्हवी), बेटा अंगद राज(ध्रुव). परिवार छुट्टिया मनाने घूमने जाते है. और मौज मस्ती करने अपने फार्महाउस पर रुकते है. तभी उनकी मुलाकात शैतान आर माधवन(वनराज) से होती है. जैसे की ये फिल्म सुपरनैचरल पावर वशीकरण पर बनाई गई है. तो विलन की एंट्री से वशीकरण की शुरुवात हो जाती है. वनराज जान्हवी को अपने वश में कर लेता है और उसे अपने साथ ले जाना चाहता है. पर परिवार ऐसा नहीं चाहता और यही से शुरू हो जाती है परिवार और शैतान के बिच की जुगलबंदी। वनराज परिवार को डराता है, धमकाता है. परिवार के लोग नहीं मानते तो जान्हवी को परेशान करना शुरू कर देता है. जैसे की जान्हवी वनराज के वश में होती है, तो शैतान जान्हवी को अपने उंगलियों पर नचाता है. उसे चायपत्ती खाने के लिए, पागल की तरह जोर जोर से हसने के लिए मजबूर कर देता है. जब किसी पर काला जादू हो जाता है तो वह कैसी कैसी हरकते करता है, यह आपको बताने की जरुरत नहीं है. यहाँ तक के वनराज जान्हवी को अपने भाई पर और माँ-पापा पर जानलेवा हमला करने के लिए भी उकसाता है. पर अंत में जीत हीरो पापा की ही होती है और विलन हार जाता है. फिल्म की कहानी बाकि हॉरर फिल्मो की तरह साधारण ही है. खास इसमें ऐसा कुछ नहीं.

किसकी एक्टिंग कितनी दमदार

एक्टिंग की बात करे तो शैतान के रूप में आर माधवन ने फिल्म में जान डाल दी. शैतान की एक्टिंग जितनी खौफनाक और डरावनी होनी थी, आर माधवन ने आपने किरदार बखूबी निभायाक्यूट से दिखने वाले आर माधवन अपना खौफनाक अवतार एन्ड तक बरक़रार रखने में नाकाम रहे. जानकी बोदीवाला की एक्टिंग सुरु से लेकर एन्ड तक काफी दमदार और जबरदस्त रही. जानकी बोदीवाला के एक्टिंग के सामने विलन का खौफनाक रूप भी काम नहीं आया. अजय देवगन की बात करे तो दृशम मूवी के सुपरहिट पापा शैतान में अपना रोल निभाने में फीके पड़ गए. ज्योतिका का किरदार ठीक ठाक रहा. क्यूट से दिखने वाले अंगद ने भी अपना किरदार बखूबी निभाया।

ट्रेलर भयानक था, मूवी का क्या हाल?

सायकोलॉजिकल, सुपरनैचरल थ्रिलर मूवी “शैतान” के ट्रेलर ने फैंस के दिलो में एक डर और दहशत पैदा कर दी थी. पर ट्रेलर के बाद पिक्चर बाकी थी. बॉलीवुड में हर मूवी का यही हाल है. जितनी ट्रेलर डरावनी होती है, उतनी मूवी भयानक नहीं होती. शैतान के साथ भी यही हुवा है. इंटरवल तक थिएटर में डर और दहशत का माहौल बना हुवा था. डरावनी और खूंखार साउंड के कारन सब अपनी खुर्सियो को पकड़कर दिल थामके बैठे हुवे थे. जैसे ही इंटरवल ख़तम वनराज का डर भी धीरे धीरे ख़तम हो गया. थ्रीलर के मामले में गुजराति फिल्म “वश” की बराबरी शैतान नहीं कर पायी.

आज तो मूवी का रिलीज डे था। देखते है बॉक्स ऑफिस पर अजय की यह शैतान मूवी कितना कलेक्शन बटोरती है.

Leave a Comment