SGB 2023-24: नई सीरिज का सब्सक्रिप्शन शुरू, निवेश कैसे करें

JOIN OUR SOCIAL CHANNELS

SGB 2023-24: आज से नई सीरिज के सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड का सब्सक्रिप्शन खुला, निवेश करने के लिए यहां मिलेगा पूरा जानकारी

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड: आज से नई सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (SGB) 2023-24 सीरिज-4 का सब्सक्रिप्शन शुरू हो गया है, जिसका आवेदन करने का अंतिम तिथि 16 फरवरी है। इस सीरिज के अंतिम दौर का आरंभ हुआ है, और निवेशकों को अवसर मिल रहा है इस अवसर को लाभान्वित करने का।

इस सीरिज के तहत, गोल्ड बॉन्ड की कीमत 6,263 रुपये प्रति ग्राम तय की गई है। निवेशक इसे ग्राम के मल्टीपल में खरीद सकते हैं, और यहां उपलब्ध हैं अधिकतम और न्यूनतम निवेश राशि की जानकारी।

इस बॉन्ड का मुख्य उद्देश्य गोल्ड के रूप में निवेश करने का अवसर प्रदान करना है, जो निवेशकों को सोने की तुलना में अधिक लाभ प्रदान करता है। इसके साथ ही, यह निवेश अवसर उन्हें ब्याज की भी तरह परिणति करने का मौका देता है।

इसे खरीदने के लिए, आप अपने स्थानीय बैंक, पोस्ट ऑफिस, या वित्तीय संस्थानों में जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, आप ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा, आपको सालाना 2.50% का ब्याज मिलेगा, जो कि आपके निवेश को और भी आकर्षक बनाता है। इसे मैच्योरिटी पर निवेश करने के लिए भी उत्तेजित कर सकता है, क्योंकि यह निवेशकों को अपनी निवेश राशि को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

इस सोवरेन गोल्ड बॉन्ड की आखिरी किस्त होने के कारण, इसे निवेश करने का एक अच्छा मौका हो सकता है। गोल्ड के मूल्य में वृद्धि की संभावना और ब्याज के साथ, यह निवेश आपके लिए एक सुरक्षित और लाभकारी विकल्प हो सकता है।

इसके अलावा, आपको निवेश के समय किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना पड़ता है, क्योंकि यह सरकार द्वारा जारी किया गया है, जिससे आपको एक आत्मविश्वासी निवेश का मौका मिलता है।

अधिक जानकारी के लिए, आप अपने स्थानीय बैंक या वित्तीय संस्था से संपर्क कर सकते हैं और गोल्ड बॉन्ड्स में निवेश करने के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment