NPCIL Recruitment 2024: 44,000 रूपए की Salary से करे अपनी Gov. Job की शुरुवात

NPCIL Recruitment 2024: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने 2024 क लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस बार NPCIL ने Nurse, एक्स रे टेक्नीशियन, और स्टाइपेंडरी ट्रेनी की Sarkari job की vacancy निकाली है. Registration prcoess npcilcareers.co.in पर चालू हो गया है. Eligible candidate 5 August से पहले apply कर दे.

NPCIL Recruitment 2024 Application Fees

Application form भरते वक़्त धायण रखे की साडी जानकारी सही तरह से भरी गयी है. एक बार form submit करने क बाद उसमे बदलाव करना बोहोत मुश्किल हो जायेगा. एक बार पुरे फॉर्म को check कर के ही fees भरना है. नर्स एवं कैटेगरी 1 पोस्ट के लिए 150 रुपये की फीस राखी गयी है. बाकि पदों के लिए फीस 100 रूपए रखी गयी है. एससी, एसटी, पीएच एवं महिला candidate को कोई application fees नहीं देना है. और जानकारी क लिए आप official notification को एक बार जरूर पढ़ लेना.

NPCIL Various Post Vacancy Notification 2024

NPCIL 2024 recruitment से नर्स, स्टाइपेंडरी ट्रेनी, एक्स रे टेक्नीशियन और बाकि सभी vacancies को भरा जायेगा। हर Post/vacancy के हिसाब से हर post के लिए कितनी vacancy है निचे दिया गया है.

पदवैकेंसी
नर्स ए01
स्टाइपेंडरी ट्रेनी ST/TN ऑपरेटर कैटेगरी II60
स्टाइपेंडरी ट्रेनी/साइंटिफिक रिसर्च कैटेगरी I21
एक्स रे टेक्नीशियन सी01
कुल74
NPCIL Recruitment 2024

NPCIL Recruitment 2024 Age Limit (आयु सीमा)

इस recruitment मैं शामिल होने क लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 24/25/30 वर्ष होनी चाहिए.

NPCIL Recruitment 2024 Education Qualification (शैक्षणिक योग्यता)

जो भी candidate apply करना कहते है उन्हें पास पदानुसार 10वीं/12वीं/ डिप्लोमा/ ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. बिना education qualification के कोई भी नहीं apply कर सकता. Nurse क लिए apply करने क लिए 12वीं के साथ 3 साल का नर्सिंग एंव मिडवाईफरी में डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। स्टाइपेंडरी ट्रेनी क पाद क लिए apply करने क लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में 2 साल का आईटीआई सर्टिफिकेट होना जरूरी है. बाकि पदों के लिए education qualification जानने के लिए एक बार official notification जरूर पढ़े.

NPCIL Recruitment 2024 Online Apply कैसे करे?

Indian Navy Civilian Recruitment 2024 Online Apply करना बोहोत ही आसान है. सबसे पहले NPCIL के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. इस्स के बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करे. Application form मे सारी जानकारी सही सही भरे बिना किसी गलती के. सारी जानकारी भरने के बाद फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और प्रासंगिक प्रमाणपत्र सहित आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें. आखिर मैं application fees (आवेदन शुल्क) भर के फॉर्म को सबमिट कर दे. अब एप्लीकेशन फॉर्म को save कर ले या प्रिंट आउट ले ले.

NPCIL Recruitment 2024 Apply Start Date

Vacancy के लिए वेबसाइट npcilcareers.co.in पर आवेदन भी शुरू हो गए हैं।

NPCIL Recruitment 2024 Apply Online Last Date (आवेदन की अंतिम तिथि)

5 अगस्त 2024 शाम 4 बजे तक.

NPCIL Recruitment 2024 Official Notification

डाउनलोड करें

NPCIL Recruitment 2024 Apply Kaha Kare

यहां से करें

Leave a Comment