Maidaan Trailer Out : शैतान के रिलीज होते ही, अजय देवगन की फिल्म मैदान का ट्रेलर आउट, अजय की दमदार एक्टिंग, लोग कर रहे है नॅशनल अवार्ड की बाते

2024 में अजय देवगन एक से बढ़कर एक 5 फिल्मों में अपना कमाल दिखाने वाले है. फिल्म “शैतान” आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है. साथ ही में फिल्म मैदान का ट्रेलर भी रिलीज हो गया. फिल्म मैदान के ट्रेलर में अजय देवगन की फूटबाल कोच के किरदार में जबरदस्त और दमदार एक्टिंग देखकर लोग नॅशनल अवार्ड की बाते कर रहे है. आइये जानते है पूरी कहानी।

फिल्म मैदान का ट्रेलर आउट

Maidaan Trailer Out : फिल्म मैदान में अजय देवगन, फूटबाल कोच सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभा रहे है. ट्रेलर में दिखाया गया है की फिल्म मैदान की कहानी भारत में चल रहे फुटबॉल गोल्डन इरा 1952-1962 की सच्ची घटना पर आधारित है. यह वह दौर है जिस समय भारत को दुनिया की टॉप की लिस्ट में खड़ा करने के लिए फुटबॉल गेम के तौर पर संघर्ष करना पड़ा था. ट्रेलर में दमदार और जबरदस्त डायलॉग सुनाई देते है जो आपके रोंगटे खड़े कर देंगे. अजय का एक डायलॉग है, “हम ना सबसे बड़े मुल्क है, हम ना तो सबसे अमीर। फुटबॉल हमारी पहचान बन सकती है क्योंकि सारी दुनिया फुटबॉल खेलती“. दूसरे डायलॉग में अजय कहते है, “सोच एक, समाज एक, दिल एक. इसलिए आज मैदान में उतरना ग्यारह लेकिन दिखना एक”. यह दोनों डायलॉग से तो दिल में देश के प्रति भक्ति का जज्बा भर जाता है. अजय देवगन ने फूटबाल कोच सैयद अब्दुल रहीम का किरदार बखूबी निभाया है. उनकी दमदार एक्टिंग, जबरदस्त डायलॉग की वजह से फैंस इतने प्रभावित हो गए है की रिलीज का काफी बेसब्री से इन्तजार कर रहे है. फैंस के लिए खुशखबरी है की यह मूवी 23 जून को रिलीज होने वाली है.

लोग कर रहे है नॅशनल अवार्ड की बाते

Maidaan : मैदान फिल्म के प्रोडूसर बोनी कपूर और डायरेक्टर अमित शर्मा है. ट्रेलर में ए आर रहमान का एक गाना गूंजता है “टीम इंडिया है हम”. यह गाना तो इतना दमदार और प्रेरणा शक्ति से भरा हुवा है की कोई भी खेल हो, खिलाडी उनके संघर्ष के समय यह गाना सुनेंगे तो हारती हुई टीम भी जोश से भर जाये और उनकी जीत पक्की. प्रोडूसर बोनी कपूर बिज़नेस टीम के लिए मैदान फिल्म की स्क्रीनिंग राखी थी. तब एक डिस्ट्रीब्यूटर ने कहा था, जिस फिल्म में अजय देवगन की दबरदस्त परफॉरमेंस हो और ए आर रहमान जैसे सफल कंपोजर के गाने हो उस मूवी को नॅशनल अवार्ड लेने से कोई नहीं रोक सकता. बात सही भी है, मैदान का ट्रेलर देखने के बाद हर कोई बोल रहा है मूवी को नॅशनल अवार्ड मिलना पक्का है.

फूटबाल कोच सैयद अब्दुल रहीम कौन है

Saiyad Abdul Rahim : सैयद अब्दुल रहीम, फुटबॉल गोल्डन इरा 1952-1962 में रहीम साब के नाम से फेमस थे. 1950 में भारतीय टीम के फुटबॉल कोच बने थे. इन्हे मॉडर्न इंडियन फुटबॉल का आर्किटेक्ट भी कहते है. 1950-1963 तक भारतीय टीम के फुटबॉल कोच तथा मैनेजर थे. जब इंडिया का फुटबॉल गोल्डन इरा चल रहा था तो वह रहीम साब के बदौलत ही चल रहा था. क्योंकि फूटबाल टीम के लिए वह एक मोटिवेटर एक रूप में काम करते थे. उनके गाइडेंस में ही भारत ने 1952-1962 के एशियाई गेम्स में गोल्ड मैडल जीता था. जिस भारत को दुनिया में कोई नहीं पहचानता था, एशियाई गेम्स में गोल्ड मैडल जितके दुनिया की टॉप लिस्ट में शामिल हो गया था. रहीम साब कैंसर से पीड़ित होने के कारन 1963 में उनका निधन हो गया. उनके निधन के बाद इंडिया की फुटबॉल टीम कमजोर होते गई और तनीजा यह हुवा की आज तक फुटबॉल में रहीम साब का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया.

Leave a Comment