Article 370 Collection : बॉक्स ऑफिस पर छा रही है यामी गौतम, एक हफ्ते में कमाए 50 करोड

यामी गौतम और प्रियमणि स्टारर फिल्म आर्टिकल 370, 23 फरवरी को रिलीज हुई और पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस पर सुर्खिया बटोर रही है. रिलीज के एक हफ्ते में ही 50 करोड़ की कमाई कर गयी. मेकर्स अब इस आशा में है की इस वीकेंड भी फिल्म का कलेक्शन बेहतर ही होने वाला है.

एक हफ्ते में कमाए 50 करोड

Article 370 Collection :आदित्य धर के प्रोडक्शन में बनी आर्टिकल 370, 20 करोड़ के बड्जेट में बनी है. चाहे वीकेंड हो या वर्किंग डे, यामी गौतम की इस फिल्म को फैंस का अच्छा सपोर्ट मिल रहा है. फिल्म मेकर्स ने कलेक्शन के जो आकड़े जाहिर किये है उसके अनुसार फिल्म आर्टिकल 370 का रिलीज डे शुक्रवार से लेकर मंगलवार तक का वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 44.60 करोड़ का हुवा है. उसके बाद बुधवार और गुरुवार को भी कलेक्शन में अच्छा खासा जम्प मिला और दो दिन में ही 6 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन हुवा. इसका मतलब तो साफ है की पहले ही हफ्ते में आर्टिकल 370 ने 50 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया है. डोमेस्टिक कलेक्शन की बात करे तो यह आकड़ा एक हफ्ते में 38.82 करोड़ तक पहुंच गया है.

अब इस शुक्रवार से दूसरा हफ्ता शुरू हो गया है. फैंस का पहले हफ्ते का पॉजिटिव रिस्पॉन्स देखते हुवे मेकर्स अनुमान लगा रहे है की इस हफ्ते भी कलेक्शन में जम्प ही मिलेगा। अब देखना ये बाकि है की पब्लिक इस हफ्ते क्या रिस्पॉन्स देती है और मेकर्स अपने अनुमान पर खरे उतरते है या नहीं.

फिल्म आर्टिकल 370 के रिव्यू

Article 370 Review : आर्टिकल 370 पॉलीटिकल ड्रामा फिल्म है जिसमे यामी गौतम, प्रियामणि, किरण करमरकर,अरुण गोविल की दमदार एक्टिंग देखने मिलेगी. फिल्म की कहानी में जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को हटाने के पहले और बाद में हुए घटनाक्रमों को दर्शाया है. यामी गौतम, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ऑफिसर के किरदार में जबर्दत नजर आ रही है. उनकी एक्टिंग की हर कोई तारीफ कर रहा है. प्रियामणिम, पीएमओ(PMO) का किरदार निभा रही है. अरुण गोविल भी प्रधानमंत्री के किरदार में काफी प्रभावशाली दिख रहे है. किरण करमरकर ने मंत्री की भूमिका निभाई है. फिल्म के एक एक करैक्टर अपनी अपनी भूमिका में जबरदस्त एक्टिंग की है. आर्टिकल 370 को फैंस ने बहुत ही पसंद किया है तभी तो इतने क्रिटिक्स और विवादों के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखा रही है.

Leave a Comment